राष्ट्रीय राजमार्ग 28 पर मंडराता मौत, नहीं है कोई देखने वाला

0
271

राष्ट्रीय राजमार्ग 28 पर मंडराता मौत, नहीं है कोई देखने वाला

तेघड़ा/बेगुसराय(अनंत कुमार):- देश में सबसे अधिक चर्चाएं सड़क पर हो रही है, और सड़क विकास का प्रतीक माना जाता है। जिस राज्य की सड़क जितनी सुंदर और दुरुस्त है ,उसका विकास दर भी उतना अधिक है। लेकिन बिहार की स्थिति राष्ट्रीय राजमार्गों में सड़क का भी काफी दिन प्रतिदिन गिरता चला जा रहा है।

एन0एच0 28 मुख्य रूप से बरौनी को मुजफ्फरपुर से जोड़ती है, और यह राष्ट्रीय राजमार्ग कर युक्त है। कई जगहो पर टोल गेट बनाए हुए हैं। लेकिन इसकी स्थिति दिन प्रतिदिन बदतर होती चली जा रही है। तेघडा अनुमंडल अंतर्गत, अनुमंडल मुख्यालय के ठीक समीप एन0एच0 28 गुजरती है, एवं यहां पर जो स्थिति सड़क की है काफी दयनीय है।

एक तो रेलवे ओवर ब्रिज है, और उस ओवर ब्रिज के दोनों तरफ सड़कों में इतने गड्ढे हो गए हैं कि अमूमन रूप से दो चक्का ,चार चक्का वाहन वहां पर दुर्घटनाग्रस्त होती रहती है, और स्थिति इधर इतनी भयावह हो गई है कि गड्ढे के कारण वाहन सवार व्यक्ति जो भी ब्रेक लेते हैं कि, आहिस्ता से गड्ढा पार करेंगे, वह सड़क माफिया गैंग के शिकार हो जाते हैं और उनका मोटरसाइकिल, पर्स, मोबाइल व अन्य कीमती सामान लूट लिए जाते हैं ,लेकिन इसको देखने वाला कोई नहीं है।

सड़क का यह गढ्ढा दिन प्रतिदिन जानलेवा होता चला जा रहा है। हालांकि इस कुछ ही दूरी पर तेघरा चौक है जहां सैकड़ों की संख्या में प्रतिदिन लोगों का आना जाना होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here