आरजेडी को लगा एक और बड़ा झटका पार्टी के दो कद्दावर नेता होंगे जेडीयू में शामिल

0
885

पटना:- बिहार में अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है और इस चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपने अपने पत्ते खोल रहे हैं और साथ ही इस चुनाव से पहले राजनीतिक दलों में सीट बंटवारे को लेकर भी बात जोरों से चल रही है। अगर बात करें बिहार विधान सभा चुनाव की तो चुनाव से पहले दलबदल का भी सिलसिला जोरों से चल रहा है।

पार्टी का वर्तमान विधायक हो या पूर्व विधायक सभी एक दल से दूसरे दल में आ जा रहे हैं। इसी दलबदल के क्रम में लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी को बहुत बड़ा झटका लग सकता है लालू प्रसाद यादव के करीबी और राम भक्त हनुमान कहे जाने वाले शक्ति सिंह और भोला यादव नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड में शामिल होंगे।

बताया जा रहा है कि शक्ति सिंह और भोला यादव पिछले कुछ दिनों से नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड के बड़े नेताओं के संपर्क में है वह बहुत जल्द राजद को छोड़कर जेडीयू में शामिल होंगे। शक्ति सिंह का जदयू में शामिल होना लगभग चुका है वहीं लालू प्रसाद यादव के सबसे करीबी और बुरे समय में साथ देने वाले भोला यादव का जेडीयू में शामिल होने की संभावना लगाया जा रहा है।

बता दें कि इससे पहले भी आरजेडी को बहुत बड़ा झटका लग चुका है जब लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय अन्य छह विधायकों के साथ नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड चले गए थे उसके बाद से यह आरजेडी को लगने वाला दूसरा बड़ा झटका है जब पार्टी और सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी उनका साथ छोड़ कर अन्य राजनीतिक दलों में शामिल हो रहे हैं।

शक्ति सिंह यादव बिहार के नालंदा जिले के हिलसा सीट से विधायक हैं। जहां से वो पिछले बार नीतीश एवं लालू की गठबंधन में विधानसभा चुनाव जीतकर विधायक बने। बताया जा रहा है कि इस विधानसभा क्षेत्र में अन्य जाति की अपेक्षा कुर्मी जाति की जनसंख्या ज्यादा है। और इसी कारण से शक्ति सिंह राजद को छोड़ जेडीयू में शामिल होना चाहता है क्योंकि इस विधानसभा क्षेत्र में जेडीयू के साथ अति पिछड़ा भी एक बड़ा फैक्टर भी कारण माना जा रहा है।

दूसरी तरफ भोला यादव का आरजेडी छोड़कर जदयू में शामिल होने की बात तेजी से चल रही है जब पूर्व विधायक भोला यादव से इसके बारे में पूछा गया तो खंडन करते हुए उन्होंने कहा की मेरा राजद को छोड़कर जाना ये एक महज अफवाह है। मैं अभी भी पूर्ण रूप से लालू प्रसाद यादव और और आरजेडी के साथ हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here