बिहार:- लॉकडाउन के दौरान अगर आप बेवजह घूमते हुए पाए गए तो आप पर होगी FIR, आपको होगी 3 साल की जेल

0
486

लॉकडाउन के दौरान अगर आप बेवजह घूमते हुए पाए गए तो आप पर होगी FIR, जिसमें आपको होगी 3 साल की जेल।

पटना:- बिहार में लाॅकडाउन के दौरान भी वजह घूमने वाले का अब राज्य के अंदर खैर नहीं है राज्य में लॉकडाउन के दौरान अगर आप बेवजह घर से निकल कर मटरगश्ती करते हैं तो आपके ऊपर हो सकती है एफ आई आर दर्ज। और पुलिस रजिस्टर्ड में उस व्यक्ति का नाम गुंडा रजिस्टर में दर्ज होगी।

उपरोक्त बात शनिवार की देर रात बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने सभी जिलों के एसपी को निर्देश देते हुए कहा, उन्होंने कहा कि बेवजह घूमने वाले लोगों के खिलाफ आईपीसी धाराओं के साथ-साथ नेशनल डिजास्टर एक्ट और महामारी एक्ट के तहत एफ आई आर दर्ज की जाएगी जिसमें दोषी को 3 साल की सजा का प्रावधान है। इस मामले में पुलिस आरोपी के खिलाफ 24 घंटे के अंदर कोर्ट में चार्जशीट दायर करेगी। लेकिन आरोपी को तत्काल जमानत दे दी जाएगी परंतु लॉकडाउन समाप्त होने के बाद मामले पर 1 महीने के भीतर स्पीड ट्रायल किया जाएगा। जिसमें गवाह के तौर पर खुद पुलिस होगी।

आगे डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने सभी जिलों के एसपी से अपने जिले में साइबर सेल को एक्टिव करने को कहा, वहीं जो लोग भड़काऊ पोस्टर, वीडियो, संप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने वाले पोस्ट या अनापत्ति जनक मैसेज को पोस्ट करता है तो ऐसे व्यक्ति को जेल भेजने का निर्देश दिया है।

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने राज्य के लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोई भी लोग बेवजह अपने घरों से बाहर ना निकले, मास्क और सेनीटाइजर का उपयोग करें और सभी लोग सामाजिक दूरी का पालन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here