72 की उम्र में मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन

0
89

बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान की अचानक मौत से फिल्म जगत को एक और बड़ा झटका लगा है। बॉलीवुड के डांसर क्वीन सरोज खान की मौत की खबर ने पूरे फिल्म जगत को हिला कर रख दिया। बॉलीवुड में लगातार एक के बाद एक सितारोे की मौत से उबरा ही नहीं था की एक और बड़ा झटका लगा है। शुक्रवार को जब सरोज खान को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी तो उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज के दौरान करीब 2:00 बजे कार्डियक अरेस्ट की वजह से मौत हो गई।

बताया जा रहा है की कोरियोग्राफर सरोज खान को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी उसके बाद उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका पहले करोना का टेस्ट हुआ था लेकिन सरोज खान के करोना रिपोर्ट नेगेटिव आया था उसके बाद से उनका अस्पताल में लगातार इलाज चल रहा था और अचानक रात तकरीबन 2:00 बजे उनकी मौत कार्डियक अरेस्ट की वजह से हो जाती है। यह खबर सुनते ही उनके फैंस के बीच हलचल मच गया। और सभी ने अपने चाहते मशहूर कोरियोग्राफर को श्रद्धांजलि दिया।

सरोज खान 72 साल की थी। सरोज खान अपने करियर की शुरुआत एक बैकग्राउंड डांसर के रूप में की थी लेकिन अपनी मेहनत से लगातार बॉलीवुड के लोगों के दिलों पर राज करने लगी। बताया जा रहा है की सरोज खान ने अपने कैरियर में अब तक दो हजार से ज्यादा गानों का कोरियोग्राफ कर चुकी है। माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी, समेत बॉलीवु़ड के अनेकों अभिनेता और अभिनेत्री को उन्होंने डांस मूव्स सिखा चुकी है। यहां तक की श्रीदेवी, और माधुरी दीक्षित ने तो उन्हें अपना डांस गुरु मान लिया था। सरोज खान के कैरियर में भी काफी उतार-चढ़ाव चलता रहा एक समय ऐसा था कि सरोज खान अपने फिल्म में हमेशा व्यस्त रहती थी लेकिन अचानक नए दौर में उन्हें अपने कैरियर में बहुत सारे दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था और लगभग उन्हें काम मिलना भी मुश्किल हो रहा था इसी वजह से वह बॉलीवुड से दूर रहने लगी थी लेकिन उन्होंने कभी अपनी हार नहीं मानी और फिर से ठग्स ऑफ हिंदुस्तान में काम किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here