देश में करोना वायरस का कहर जारी, 24 घंटे में 18,522 नये केस का रिकॉर्ड

0
232

देश में करोना वायरस का कहर जारी, 24 घंटे में 18,522 नये केस का रिकॉर्ड

New Delhi:- भारत में करोना मरीजों की संख्या में लगातार रिकॉर्ड तोड़ वृद्धि हो रही है। इसी तरह आज 27 जून को कोरोना वायरस के संक्रमण की पिछले 24 घंटों में सर्वाधिक 18, 552 नए मामले आए हैं। जो कि अब तक का सबसे अधिक मामला आज देखा गया । इसी के साथ देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 5.08 लाख के पार पहुंच चुकी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा रिपोर्ट के अनुसार करोना से संक्रमित मरीजों के 18, 552 नए मामले के साथ देश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 5.08 लाख पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के नए रिपोर्ट के अनुसार देश में अब तक करोना से 15685 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं कल्याण मंत्रालय के रिपोर्ट के अनुसार करोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा देखा जा रहा है आज 10,244 मरीज इस घातक बीमारी से ठीक हो गए हैं इसी के साथ कुल करोना मरीजों की ठीक होने की संख्या में बढ़ोतरी हुई है जिसका आंकड़ा अब 2,95,885 हो गया है लेकिन देश में अभी भी 1,97,357 करोना के सक्रिय मरीज है जिनका देश के विभिन्न अस्पतालों में उच्चस्तरीय इलाज जारी है।

आपको बता दें कि करोना वायरस के इस महामारी से सबसे अधिक प्रभावित राज्यों की सूची में महाराष्ट्र और राजधानी दिल्ली के साथ तमिलनाडु, गुजरात, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश और हरियाणा है। लेकिन इसके साथ साथ देश के बाकी राज्यों की और केंद्र शासित प्रदेशों की भी स्थिति गंभीर है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के रिपोर्ट के अनुसार आज महाराष्ट्र में 5,024 नए मामले दर्ज किए गए इसके साथ ही महाराष्ट्र में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1,52,765 हो गया है वहीं अब तक इस घातक बीमारी से 7,106 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र में अब तक 79,815
लोग कोरोनावायरस के इस जानलेवा बीमारी को मात दिया है

वहीं राजधानी दिल्ली की बात करें तो देश में करोना वायरस से प्रभावित राज्यों की सूची में दूसरे स्थान पर है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में आज 3460 नए मामले दर्ज किए गए वही इस बीमारी से पिछले 24 घंटे में 63 लोगों की मौत हुई है। वहीं राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 77,240 पहुंच चुका है जिसमें 47,091 मरीज को ठीक होने के बाद अलग-अलग अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

दोस्तों अगर आप इसी प्रकार के खबर को अपने मोबाइल पर देखना चाहते हैं तो हमें फॉलो करें और इस खबर को लेकर अगर आपके पास कोई प्रतिक्रिया यार आए हो तो आप हमें अवश्य दे सकते हैं, धन्यवाद!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here