यदि आपको पासवर्ड याद नहीं है तो अपने मोबाइल को बिना फॉर्मेट किए कैसे लॉक तोड़ सकते हैं आइए जानते हैं क्या है ट्रिक!

0
183

भारत में स्मार्टफोन के यूजर्स काफी तेजी से बढ़ रहे हैं, लोग फोन कॉल के अलावा अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में भी मोबाइल को अपना साथी बना लिया है और आज तो हाल ऐसा है कि लोग हर एक काम मोबाइल से ही करता है और लोगों की जितनी भी पर्सनल डाटा होती है वह मोबाइल में ही सेब होता है और वह अपने मोबाइल में अलग-अलग प्रकार का लॉक का यूज़ करता। ऐसे में जब मोबाइल लॉक हो और पासवर्ड नंबर याद नहीं हो तो क्या होगा?
तो घबराने वाली बात नहीं है क्योंकि आज मैं आप लोगों को दो ऐसे ट्रिक बताने जा रहा हूं जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल को अनलॉक कर सकेंगे। तो आइए जानते हैं क्या है वो ट्रिक जिसकी मदद से हम अपने एंड्राइड फोन को अनलॉक करेंगे।

दोस्तों आप किसी भी स्मार्टफोन के लॉक को एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर से तोड़ सकते हैं क्योंकि ये सर्विस आपके गूगल अकाउंट से कनेक्ट रहती है इससे आप अपने फोन को अनलॉक कर सकेंगे।
जिस जीमेल का इस्तेमाल आप अपने एंड्रॉयड डिवाइस और गूगल प्ले स्टोर के लिए करते हैं उसी अकाउंट से एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर लिंक होता है इसीलिए आप अपने पीसी या लैपटॉप में अपने जीमेल से लॉगइन करके अपने एंड्रॉयड डिवाइस को सर्च करके अपने मोबाइल को अनलॉक कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे जिस समय आप यह प्रक्रिया करेंगे उस वक्त आपके फोन में इंटरनेट कनेक्ट होना चाहिए।

अगर आप अपने मोबाइल के पासवर्ड पैटर्न भूल जाते हैं तो ऐसे में आपको फॉरगेट पैटर्न पर टैप करना होगा । टैप करते ही आपको वहां अपना जीमेल अकाउंट या गूगल अकाउंट देना होगा। ऐसा करते ही आपके जीमेल अकाउंट पर एक मेल रिसीव होगा जिस पर क्लिक करके आप अपने मोबाइल पर एक नया पैटर्न लगा सकते हैं।

दोस्तों मै आपसे रिक्वेस्ट करता हु कि “अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगती है तो प्लीज़ ऊपर के पीले बटन को दबाकर हमें फॉलो करे , ताकि आपको आगे भी ऐसी ही पोस्ट सबसे पहले देखने को मिलती रहे। तो दोस्तों आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी हमें कमेंट करके बताए और अगर आप हमें कुछ राय देना चाहते है या आपको किस तरह की ख़बरे पसंद है हमको बताये , हम जरूर उस पर आर्टिकल प्रकाशित करेंगे , धन्यवाद

June 2020
M T W T F S S
« Feb   Jul »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here